Spread the love

ट्विटर के बाद अब फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी ब्लू टिक के लिए पैसे लेने का ऐलान कर दिया है।सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी प्रोफाइल के आगे ब्लू टिक लगाने के लिए अब पैसे देने होंगे।फेसबुक और इंस्टाग्राम को हैंडल करने वाली कंपनी मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ब्लू टिक के लिए पैसे लेने की घोषणा की है।

बीते दिनों ट्विटर (Twitter) ने ब्लू टिक के लिए पैसे लेने की घोषणा की थी।यूरोप के कई देशों में ट्विटर ब्लू टिक के पैसे लेने वाली स्कीम को लॉन्च करने के बाद इसे भारत में भी 9 फरवरी को लॉन्च किया गया था। फेसबुक और इंस्टाग्राम को हैंडल करने वाली मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ब्लू टिक के लिए पैसे लेने वाली स्कीम की घोषणा की है। अभी इस स्कीम की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से हो रही है। बाद में इसे भारत सहित दुनिया के अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा।

ट्विटर पर मेटा ने भी Subscription सेवा शुरू करने का फैसला किया है। मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिये सब्सक्रिप्शन सर्विस के बारे में जानकारी दी। मार्क जुकरबर्ग ने पोस्ट में लिखा, इस हफ्ते हम मेटा वेरिफाइड शुरू कर रहे हैं। एक तरह की सब्सक्रिप्शन सेवा है, जो यूजर को एक सरकारी पहचान पत्र के साथ अपने अकाउंट को सत्यापित करने का मौका देगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *