Spread the love

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड स्मार्टवॉच के लिए अपना ऐप लॉन्च किया है। अब आप स्मार्टफोन की आवश्यकता के बिना सीधे अपनी स्मार्टवॉच पर व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं। गूगल ने अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस में इस ऐप के बारे में संकेत दिया था और आखिरकार इसे अब लॉनच कर दिया गया है।

गूगल ने अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस में इस ऐप के बारे में संकेत दिया था और आखिरकार इसे अब लॉनच कर दिया गया है।अब आप स्मार्टफोन की आवश्यकता के बिना सीधे अपनी स्मार्टवॉच पर व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं। मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Meta CEO Mark Zuckerburg) ने लंबे समय से प्रतीक्षित व्हाट्सएप स्मार्टवॉच ऐप की घोषणा की।

इस ऐप की मदद से OS यूजर्स बिल्कुल नए स्तर की सुविधा का आनंद ले सकते हैं। वे इस ऐप की मदद से चैट शुरू कर सकते है, मैसेजेस का जवाद दे सकते हैं और ऐप के जरिए सीधे कॉल भी ले सकते हैं। इस नए अपडेट की सबसे अच्छी बात यह है कि यूजर्स को अब स्मार्टफोन को अपने पास रखने की जरूरत नहीं है। अपनी स्मार्टवॉच पर व्हाट्सएप के साथ, उपयोगकर्ता वॉयस कमांड, इमोजी, त्वरित उत्तर और नियमित टेक्स्ट का उपयोग करके दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ आसानी से चैट कर सकते हैं।

मेटा का कहना है कि यह व्हाट्सएप को अधिक डिवाइसों में लाएगा और यह उनकी स्मार्टवॉच यात्रा की शुरुआत है। इस कदम से स्मार्टवॉच बाजार पर बड़ा असर पडऩे की उम्मीद है। लोग बिना किसी दिक्कत के एक दूसरे से जुड़े रहना चाहते हैं, और वेयर ओएस पर व्हाट्सएप बिल्कुल यही पेशकश करता है, जिससे यात्रा के दौरान भी जुड़े रहना आसान हो जाता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *