Spread the love

शनिवार की सुबह बाबा विश्वनाथ धाम में पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने की पूजन-अर्चन । मंदिर में दर्शन पूजन के बाद सीएम लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं। विश्वनाथ धाम से पहले सीएम योगी ने बाबा कालभैरव का आशीर्वाद भी लिया और सभी के लिए मंगल कामना की। 

सीएम योगी शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे और पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया। सीएम बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे करखियांव में नवनिर्मित इंटीग्रेटेड पैक हाउस गए और निरीक्षण किया। साथ ही कहा कि ताजे फल और सब्जियों के निर्यात में करखियांव कारखाना मददगार होगा।

मुख्यमंत्री ने कोल्ड स्टोरेज की मशीनें भी देखीं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोल्ड स्टोरेज और सब्जियों की छंटाई के लिए लगीं मशीनें देखीं। मशीनों की बेहतर पाॅलिश करने और ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने को कहा। एपीडा के डॉ. सी.बी.सिंह ने बताया कि यह एफपीओ व बागवानी उत्पादों के निर्यातकों के लिए बनाया गया है। इससे उत्पाद की गुणवत्ता बनी रहेगी। अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने में मदद मिलेगी। फल व सब्जियों को यूरोपीय संघ, यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण कोरिया, जापान, ईरान, न्यूजीलैंड और खाड़ी देशों में निर्यात करने में सहायक होगी |

सीएम छोटे बच्चों के साथ भी नजर आए

देर रात तक मुख्यमंत्री ने भुल्लनपुर स्थित 34वीं वाहिनी पीएसी और थाना रोहनिया परिसर में बन रहे बैरक भवन का निरीक्षण किया। साथ ही छोटे बच्चों से उनका और परिवार वालों का हाल पूछा। प्यार से बच्चों के सिर पर हाथ फेरा और टाॅफियां दीं। उन्होंने बच्चों से पूछा कि स्कूल जाते हो, बच्चों ने हां में जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि बच्चों के बेहतर शिक्षा की व्यवस्था की जाए।


By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *