Spread the love

दुनियाभर में वॉट्सऐप सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है | ऐप डेवलपर्स अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए इस पर नए-नए फीचर्स जोड़ते रहते हैं. फ़िलहाल में WhatsApp Status में नया ऑप्शन जोड़ा गया है, जो अभी चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. आइए देखते हैं वॉट्सऐप के नए फीचर की डिटेल्स.

स्टेटस पर मिलेगा नया ऑप्शन

हाल में ही WhatsApp ऐप ने पोल, ऑनलाइन स्टेटस हाइड, डीपी हाइड, कम्युनिटी समेत कई नए फीचर्ड जोड़े हैं. अब ऐप चुनिंदा एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए नया फीचर रोलआउट कर रहा है.

WhatsApp Status का ये फीचर एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बना सकता है. जिन यूजर्स को नया अपडेट मिलेगा, वे WhatsApp Status में वॉयस नोट अपडेट कर सकेंगे. यानी यूजर्स को वॉट्सऐप स्टेटस में वीडियो की तरह ही ऑडियो भी लगा सकेंगे.वॉट्सऐप पर जब आप स्टेटस अपडेट करेंगे, तो आपको वॉयस नोट का भी एक ऑप्शन मिलेगा. यूजर्स फोटो, टेक्स्ट, वीडियो की तरह ही नए ऑप्शन को भी यूज कर पाएंगे. 

ये नया फीचर किन यूजर्स को मिलेगा

ऐप डेवलपर्स ने इस फीचर को स्पॉट किया है. रिपोर्ट की मानें तो बीटा वर्जन 2.23.2.8 पर यूजर्स को यह फीचर मिल रहा है. यूजर्स को ये ऑप्शन टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन में ही मिलेगा. आप इस पर सिर्फ 30 सेकेंड तक का ही वॉयस नोट लगा सकते हैं.

स्टेटस लगाते हुए किसी रिकॉर्डिंग को पोस्ट करने से पहले आपको डिस्कार्ड का भी ऑप्शन मिलेगा. दूसरे वॉट्सऐप फीचर्स की तरह की वॉयस नोट का ये फीचर भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ आता है. दूसरे वॉट्सऐप स्टेटस की तरह ही ये भी 24 घंटे में डिसअपीयर हो जाएगा.  आपको इसके साथ प्राइवेसी का भी ऑप्शन मिलेगा. इसकी मदद से आप तय कर सकेंगे कि कौन आपका स्टेटस देख सकता है और कौन नहीं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *